खराब CIBIL Score के साथ भी मिल सकता है पर्सनल लोन, बस करना होगा ये काम

CIBIL Score:- अगर आप किसी बैंक में लोन लेने के लिए जाते हैं और वहां पर लोन नहीं मिलता है इसका सीधा सा कारण आपका खराब सिविल स्कोर हो सकता है अच्छे सिविल स्कोर के बिना बैंक से लोन पाना जरा मुश्किल होता है. लेकिन अब आपको परेशान होने की कोई भी जरूरत नहीं है हम आपके लिए एक खास तरीका लेकर आए हैं जिसके बाद आपका खराब सिविल स्कोर होने के बावजूद भी पर्सनल लोन मिल जाएगा.

CIBIL SCORE

अमूमन देखा जाता है की लोन मिलने में कोई भी दिक्कत नहीं होती है क्रेडिट स्कोर बैंक या फिर फाइनेंशियल कंपनी लोगों की मदद करती है इसमें तीन ऐसे ऑप्शन है जिसकी सहायता से आप बिना क्रेडिट स्कोर के भी लोन ले सकते हैं.

फटाफट जाने क्या है सिविल स्कोर का दायरा

खराब सिविल स्कोर होने पर पर्सनल लोन नहीं मिलता है. बहराल ये सही नहीं है इसके काफी सारे उपाय भी हैं इनका इस्तेमाल करके आप खराब क्रेडिट स्कोर के बावजूद भी आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं जानकारी के लिए बता दे की 30 से लेकर 90 के बीच में होता है.

750 से ज्यादा का क्रेडिट स्कोर ठीक माना जाता है यदि आपका सिविल स्कोर इससे काम होता है तो आपको लोन लेने में किसी भी समस्या नहीं होती है ज्यादा काम होने पर लोन भी नहीं मिलता है.

ये तरीके करेंगे मदद

इसमें पहला तरीका यह है कि खराब क्रेडिट स्कोर होने पर को-साइनर या फिर गारंटर की सहायता से लोन प्राप्त किया जा सकता है. को-साइनर की सहायता से एप्लीकेशन करने पर बैंक उसके क्रेडिट स्कोर पर जरा गौर करेगा.

इसी प्रकार गारंटर होने की स्थिति में बैंक का इस बात पर भरोसा करेगा कि आप लोन पेमेंट नियमित रूप से जमा करते हैं इसके साथ में कोई संपत्ति बैंक के पास रखी है अगर आप लोन नहीं चुके हैं तो बैंक इसको गिरवी रख देता है.

तीसरी ऑप्शन की बात कर तो वह है कि यदि आप नौकरी करते हैं तो आप अपनी सैलरी स्लिप को दिखा कर बैंक से लोन ले सकते हैं अच्छी कंपनी में नौकरी होने की स्थिति में बैंक आसानी से लोन दे देते हैं. यहां पर यह ध्यान रखें कि यह तरीका फुल टाइम जॉब वालों के लिए सही तरह से काम करता है.