Windows 11 ISO File Leaked! Windown 11 Download Now!

Microsoft बहुत जल्द ही Windows 11 launch करने वाला है। मगर इसके पहले ही Windows 11 ISO file download के लिए इंटरनेट पर leaked हो गयी है। जाने पूरा मामला की आखिरकार कैसा है यह Windows 11 और Windows 11 ISO download कैसे करें?

Windows 11 leak के बाद कई users ने इस Windows 11 ISO file को download किया है। बता दे की अभी तक Microsoft ने इस Windows 11 ISO को आधिकारिक तौर पर रिलीज नहीं किया है। यह इंटरनेट पर लीक हुई है। यह विंडोज 11 आईएसओ फ़ाइल असल में विंडोज 11 का Dev version है जिस वजह से इसमें कई bug हो सकते है या कई नए feature आपको इसमें देखने को नहीं मिलेंगे।

Windows 11 ISO First View
Windows 11 First View

Windows 11 release date

माइक्रोसॉफ़्ट 24 जून 2021 को Windows 11 को लॉंच कर सकता है। 24 जून को official Windows 11 लॉंच होगा जिसके बाद से fan के बीच काफी उत्साह है। इसके अलावा अफवाहे यह भी है की Windows 7, Windows 8, और Windows 10 user को इसका Free Upgrade program भी देखने को मिल सकता है। जिसमें user फ्री में अपने किसी भी Windows को Windows 11 में upgrade कर सकते है। इसके बाद से आप Microsoft Windows 11 download कर सकेंगे।

Must read: Download Windows 11 ISO [32, 64 bit] Complete Setup

Windows 11 Installing, Testing, and Biggest Changes

Download Windows 11 ISO (Leaked Windows 11 ISO Build 21996)

Window 11 download फ़ाइल इंटरनेट पर कई जगह viral है जिसका लिंक नीचे दिया गया है। यह फ़ाइल लगभग 4.5 GB से 5.5 जीबी तक की है।

How to install Windows 11

Windows 11 को install करने के लिए आपके पास कम्प्युटर में minimum 4GB RAM होना चाहिए साथ ही PC या लैपटाप को power सॉकेट से कनैक्ट करके रखे।

Note: Please sure that this is a not an official Windows 11 ISO file and not released by Microsoft. So, it may contents but that can break your device. So please take an external backup of your all important files.

Step 1 – Download Windows 11

कृपया ऊपर दिये गए लिंक से Windows 11 की ISO file को download करें। फ़ाइल की साइज़ थोड़ी बड़ी है इस वजह से ध्यान दे की आपके पास बढ़िया internet कनैक्शन हो।

YOU MAY LIKE: Windows 7 को Windows 10 में अपग्रेड कैसे करें? [FREE]

Step 2 – Extract ISO File

स्टेप 1 में downloaded Windows 11 की ISO फ़ाइल को खोलने के लिए WinRAR software का इस्तेमाल कर सकते है। इसे आप यहाँ से WinRAR download कर सकते है।

WinRAR download और install के बाद ऊपर लिंक से download की गयी ISO फ़ाइल पर right click करके extract करें (New फ़ोल्डर में रखकर extract करें)।

Extract ISO File to install Windows 11 on PC

Step 3 – Setup Windows 11

ISO file extract करने के बाद extract हुये folder को open करें। इसमें आपको एक setup.exe फ़ाइल दिखाई देगी। इसे राइट क्लिक करके open करें। इसके बाद आप अपने जरूरत के हिसाब से feature सेट करें।

Install Windows 11 and setup

Installation में काफी समय लग सकता है। अतः अपने PC, computer अथवा laptop को power से connect कर रखे। Installation के दौरान आप चाहे तो अपने PC को पूरी तरह formet भी कर सकते है अथवा केवल Windows 10 to Windows 11 Upgrade भी कर सकते है।

अगर आपको कोई समस्या हो तो आप comment में बता सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.