Sandeep Maheshwari biography in Hindi | संदीप माहेश्वरी की जीवनी

Sandeep Maheshwari biography in Hindi – आज मे एक ऐसे सखसियत की चर्चा करने जा रहा हु जिनकी प्रेरणा सुनकर ही इतना जोश आ जाता की बड़े से बड़ा ओर कठिन से कठिन काम भी ऐसा लगता है की “ये तो कुछ भी नहीं… ये कोई काम है… इसे तो मे अभी कर दूंगा।” ये फीलिंग अंदर से आने लगती है।  मे बात कर रहा हु संदीप माहेश्वरी की, जो आज न जाने कितने ही लोगो के प्रेरणा के स्त्रोत है… न जाने कितने लोगो को उन्होने होसला दिया।Sandip Maheshwari biography in Hindi

आज के वक्त में हर व्यक्ति अपनी पढाई-लिखाई पूरी कर एक अच्छी सी नोकरी पाना चाहता है। इस कारण भारत में शिक्षा और नोकरी का काफी महत्व बढ़ रहा है, लोग शिक्षित तो हो रहे है लेकिन नोकरी के लिए धक्के खा रहे है।
लेकिन नोकरी और शिक्षा की इस रेस में कुछ लोग सामिल होना पसंद नहीं करते। कुछ लोग किसी के निचे काम करने के बजाये अपनी रूचि पर बिज़नस खड़ा कर फेमस entrepreneur बनना चाहते है।
और हमारे देश भारत में entrepreneur के बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है नोकरी के इस रेस में नंबर नहीं लगना। और इसका एक कारण यह भी है कि कुछ लोगो के मन में अलग और दुनिया को कुछ नया देना का जुनून होता है।
भारत में entrepreneurs की बढ़ती लिस्ट में एक नाम Sandeep Maheshwari भी है। जो आज के वक्त में इन्होंने इंटरनेट पर बहुत popularity पाई है।

सन 2000 में

उन्होंने अपने फोटोग्राफी (Photography) का करियर सन 2000 में शुरू किया था। उन्होंने कई कंपनियों में एक फ्रीलांसर (freelancer) के रूप में भी काम किया है।

सन 2001 में

2001 में वो बहुत सी मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी में शामिल भी हुए थे। लेकिन वो उन कंपनियों में अपना उपलब्धि (achievement) प्राप्त नहीं कर सके।

सन 2002 में

2002 में, Sandeep Maheshwari और उनके तीन दोस्तों ने एक नई company की शुरुआत की थी लेकिन इस कंपनी को 6 महीने के अन्दर ही बंद कर दिया गया था।

Sandeep Maheshwari’s Images Bazaar (सन 2003 में)

Great entrepreneur Sandeep Maheshwari ने 2003 में एक consulting firm की शुरुआत की और market में इनकी consulting firm को बढाने के लिए उन्होंने एक marketing पर बुक भी लिखी थी। यह फर्म कुछ समय बाद ही बंद हो गई थी और एक बार फिर वो success को पाने से रह गए।
Sandeep-Maheshwari-Images-Bazaar
और फिर अंत में वो अपने जिंदगी के सारे नाकामयाब/विफलताओ से सिखा, उन्होंने अपने failure से सिखा और अपने पसंदीदा जूनून (Interested desire), photography में अपना career शुरू किया। उन्होंने घर से ही fashion photography business शुरू किया और 2004 में internet पर photography की एक website launch की। और वह वेबसाइट है: imagesbazaar.com
उन्होंने इस वेबसाइट के माध्यम से कई world records भी तोड़े है। उनकी website का नाम Image bazaar है। इस वेबसाइट में 10 लाख से भी ज्यादा भारतीय तस्वीरे (Indian Pictures) है, इतना ही नहीं यह आंकड़े बहुत तेज़ी से बढ़ रहे है।
और वर्तमान में, जो लोग अपनी जिंदगी में फेलियर को लेकर जो हार मान कर बैठे है उनको motivate करने के लिए Sandeep Maheshwari बहुत सारे seminars भी देते है। और हर व्यक्ति उनके seminar को उनके YouTube चैनल पर देख सकता है।

Sandeep Maheshwari Popularity, Milestones and Awards

  • कभी नहीं रुकने वाला व्यक्ति यानी Sandeep Maheshwari Images bazaar का CEO और founder है
  • भारत के एक मसहुर motivational speaker & motivator
  • Spirituality पर काफी अच्छा ज्ञान दिया है अपने YouTube के Spirituality के channel पर
  • उन्होंने फोटोग्राफी में भी कई रिकार्ड्स भी तोड़े है और विश्व रिकॉर्ड की लिम्का बुक में कुछ नए रिकार्ड्स बनाये है
  • उनको अपने महान विचार और इतनी पहुच के लिए कई सारे award प्राप्त हुए है, उनको ‘ET Now’ television channel से Tomorrow award का Pioneer मिला
  • Entrepreneur India Summit के द्वारा 2013 का Creative Entrepreneur
  • Business World” magazine के द्वारा India का उनहार entrepreneur
  • British Council के द्वारा Young Creative Entrepreneur का award
Sandeep Maheshwari की इस पॉपुलैरिटी को देख कर कई लोग Sandeep Maheshwari के wife का नाम जानने के लिए हत्साहित है। यहाँ तक की बहुत सी लडकियां तो मिलने के लिए उत्साहित है।
और Sandeep Maheshwari का सेशन करते वक्त उनका एक tagline रहता है, वो है: “आसान है”

Sandeep Maheshwri on Social Media

Sandeep Maheshwari को बहुत लोग motivational speaker से जानते है। इनकी यह popularity YouTube और Facebook से ही हासिल हुई है। Sandeep Maheshwari का उन ही के नाम से YouTube channel पर अब तक (11 Dec, 2016) 1063330 subscribers हो गए है।

सबसे ज्यादा पोपुलर सेशंस

सबसे ज्यादा लोगो को 2 सेशंस पसंद आये है है और ज्यादादर Sandeep Maheshwari की फोल्लोविंग इन ही 2 सेशंस की वजह से इतनी बढ़ी है.
पहला है, Last Life Changing Seminar, और दूसरा Unstoppable.
अगर आपने ये दो सेशंस नहीं देखे है तो देख लीजिये यकीन मानिये आपको जिंदगी के काफी सीक्रेट्स अपता लगेगे और Sandeep Maheshwari की इतनी बड़ी (2 घंटे से ज्यादा) अब नहीं आती है.

Unstoppable Session

इस सेशंस में Sandeep Maheshwari ने बताया था कि किस तरह से इन्सान कभी नहीं रुकने वाला बन सकता है, Sandeep ने बताया की अगर आप आगे बढ़ने की कोशिश करते है तो आपको 2 दीवारे रोकती है, बताया की वह 2 दिवार कौनसी है और कैसे इन्सान इन दीवारों को तोड़ कर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ कर कभी न रुकने वाला बन सकता है.

Last Life Changing Seminar

यह seminar Sandeep का अब तक का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला है, इस विडियो पर अब तक YouTube पर 5 मिलियन व्यूज हो चुके है यानी की 50 लाख बार लोगो ने इस विडियो को देखा और यह विडियो 3 साल पुरानी है. इस सेमिनार में Sandeep ने अपनी जिंदगी के काफी अनुभव बताये, जिंदगी के बहुत सीक्रेट बताया.
इस सेमिनार से एक लाइन काफी पोपुलर हो गई है वो है:

सबसे बड़ा रोग “क्या कहेंगे लोग”

मोटिवेशन के साथ में Last life changing seminar में बिज़नस की भी कई बाते की गई है, अगर आप एक बिजनेसमैन है तब आपको यह सेमिनार देखना चाहिए.

YOU MAY LIKE -> Sandeep Maheshwari Quotes in Hindi

वो 3 दिन जिससे Sandeep Maheshwari की जिंदगी बदल गई

Sandeep ने खुद ही अपने विडियो में यह बताया है की उनके जिंदगी में क्या पल हुए थे और कौनसे वो 3 दिन थे जिससे उनकी जिंदगी बदल गई. उन्होंने complete बताया की कैसे उन्होंने अपनी सोच बदली और कैसे बिज़नस स्टार्टअप किया. यह केवल 19 मिनट की विडियो है जो निचे दी गई है.

उम्मीद करता हु यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। ऐसे ही motivate बने रहने के लिए actualpost.com पर आते  रहिएगा। धन्यवाद

No Responses

  1. Anonymous May 15, 2018

Add Comment