PNB News: पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेगी बैंक के बड़ी ये सर्विस

PNB News:- अगर आपका खाता भी पीएनबी में है तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. इस त्योहारी सीजन में पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर लेकर आया है. पंजाब नेशनल बैंक ने अपने चालू खाताधारकों के लिए आरटीजीएस, एनईएफटी और आईएमपीएस पर सेवा शुल्क हटा दिया है। इससे पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों को राहत मिली है.

Hydrogen Scooter 5 1

बैंक ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

अब पंजाब नेशनल बैंक के चालू खाताधारक को ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा. इसकी जानकारी बैंक ने सोशल मीडिया पर दी है. बैंक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा कि अब इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए चालू खाते से किए गए आरटीजीएस, एनईएफटी और आईएमपीएस लेनदेन पर किसी भी प्रकार का कोई सेवा शुल्क नहीं लिया जाएगा।

IMPS क्या है

IMPS का पूरा नाम Immediate Payment Services है। इसके जरिए आप 24*7 कभी भी इंटरनेट बैंकिंग के जरिए पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। इसका संचालन नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा किया जाता है। इस सुविधा से तुरंत पैसा ट्रांसफर हो जाता है.

NEFT and RTGS

NEFT का पूरा नाम नेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स फंड्स ट्रांसफर है। इसका उपयोग 24*7 इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से किसी अन्य खाते में पैसे ट्रांसफर करने के लिए किया जा सकता है। हालांकि, इसके तहत पैसा रियल टाइम में ट्रांसफर नहीं होता, बल्कि इसमें कुछ घंटे लग जाते हैं. यह सुविधा ऑनलाइन भी उपलब्ध है. RTGS का पूरा नाम रियल टाइम ग्रोथ सेटलमेंट है। इस सुविधा के जरिए आप सिर्फ एक बटन दबाकर पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।