PNB अकाउंट होल्डर्स 18 दिसंबर तक कराएं जरूरी काम, नहीं तो हो जाएगा तगड़ा नुकसान

नई दिल्ली:- भारत में अब कई ऐसे बैंक हैं जो खाताधारकों के लिए नए-नए प्लान चल रहे है. जो हर किसी का दिल जीत रहे है. आपका अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में है तो प्लीज जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा.

PNB ने अब एक ऐसा नियम बना दिया है जिसका पालन करना बहुत ही जरूरी होगा. पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए केवाईसी अपडेट करवाने की जरूरत होगी. केवाईसी करने की आखिरी तारीख भी नजदीक आ गई है. पीएनबी की ओर से खाताधारकों से 18 दिसंबर 2023 तक केवाईसी डिटेल अपडेट करने की बात कही है.

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के दिशा निर्देश के अनुपालन में केवाईसी में अपडेट होने जरूरी है. इतना ही नहीं बैंक की ओर से खाताधारकों को केवाईसी अपडेट करने का काम कर सकते हैं. उनके एकाउंट्स का सुचारू कामकाज सुनिश्चित हो सकेंगे. यह निर्देश उन ग्राहकों के लिए है बैंक अकाउंट में 30 दिसंबर 2023 तक भी केवाईसी अपडेट नहीं कराया था.

केवाईसी पर आई बड़ी जानकारी PNB

पीएनबी ने अपने खाताधारकों को जल्द ही केवाईसी करने की अपील की है. ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वह अपनी अपडेट्स जानकारी जैसे पहचान पत्र, प्रमाण पत्र, पता प्रमाण, नवीनतम, फोटो, पैन, आय प्रमाण, मोबाइल नंबर या कोई अन्य केवाईसी जानकारी अपनी बैंक ब्रांच को प्रदान करने की जरूरत होगी.

यह पीएनबी वन इंटरनेट बैंकिंग सर्विससेज (आईबीएस) पंजीकृत ईमेल या किसी भी ब्रांच में 18 दिसंबर का खुद जाकर यह काम करवा सकते हैं. जो किसी सुनहरे मौके से काम नहीं है. अगर अपने तय तारीख तक केवाईसी अपडेट करने का काम नहीं किया तो फिर आपका अकाउंट बिल्कुल बंद हो जाएगा.

बैंक आपके खाते पर प्रतिबंध लगाने का काम कर सकता है. अधिकारी जानकारी या किसी सहायता के लिए ग्राहक अपनी नजदीकी पीएनबी शाखा में जा सकता है. अधिकारी वेबसाइट https://www.pnbindia.in/ विजिट करने का काम कर सकते हैं.

PNB दे रहा है बड़े फायदे

पंजाब नेशनल बैंक पीएनबी इन दोनों लोगों के तमाम स्कीम चल रही है. जो हर किसी का फायदा दे रहा है आप पीएनबी अकाउंट होल्डर है जो पीएनबी की तमाम स्कीम का फायदा उठा सकते हैं. जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है यह आप निवेश कर तगड़ी इंट्रेस्ट प्राप्त कर सकते हैं.