PAN CARD UPDATE: घर बैठे पैन कार्ड का निकलवाएं रीप्रिंट, मात्र इतने रुपये का आएगा खर्च

PAN CARD UPDATE:- आधुनिक युग में पैन कार्ड इतना महत्वपूर्ण कागज बन चुका है कि इसके बिना तमाम काम अधर में लटक जाते हैं. पैन कार्ड बिना लोगों को तमाम दिक्कतें झेलनी पड़ती है जिनकी डिमांड लगातार बढ़ती ही जा रही है.

कई बार तो ऐसा भी होता है कि आप पैन कार्ड को रखकर भूल भी जाते हैं जिससे कि तमाम उलझन में पड़ जाते हैं अब अगर आपका पैन कार्ड खो जाने या फिर चोरी भी हो जाए तो टेंशन लेने की कोई भी जरूरत नहीं है हम आपको एक सुनहरा ऑफर बताने वाले हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह साबित होने वाला है.

आप घर बैठे आराम से पैन कार्ड को दुरुस्त करने का काम कर सकते हैं जिससे किसी तरह की कोई भी दिक्कत नहीं होगी बहुत कम रुपए चार्ज देकर आप अपना पैन कार्ड का रिप्रिंट निकलवा सकते हैं जिसके लिए कभी भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी आप पैन कार्ड का रिप्रिंट निकालने की सोच रहे हैं तो कतई भी टेंशन ना ले और घर बैठे ये काम करवा सकते हैं.

रिप्रिंट के लिए चुकानी होगी इतने रुपए की फीस

आप आराम से रिप्रिंट आराम से निकलवा सकते हैं जहां किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी पैन कार्ड प्रिंट के लिए 100 से 200 रुपए की मांग करते हैं लेकिन ऑफीशियली तौर पर ऐसा नहीं है. NSDL की अधिकारी वेबसाइट पर जाकर आप केवल ₹50 देकर पैन कार्ड का रिप्रिंट निकलवाने का काम कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह ही होगा.

जाने पैन कार्ड का रिप्रिंट कैसे करें

NSDL की ऑफीशियली वेबसाइट पर आपको रिप्रिंट पैन कार्ड का ऑप्शन दिया जाएगा इसके साथ ही इस पर क्लिक करें. इसके बाद वेबसाइट पर जाएं अपना पैन कार्ड विवरण जैसे पैन कार्ड नंबर, आधार नंबर, जन्मतिथि और कैप्चा कोड दर्ज करना होगा. इसके बाद नियम एवं शर्त स्वीकार करें और बाद में सबमिट करना होगा.

इसके बाद एक पेज ओपन होगा इस पर आपका पैन कार्ड से जुड़ी सारी जानकारी लिखनी होगी आगे पढ़ने से पहले इस क्रॉस वेरिफाई करना होगा. फिर वेरीफाई होने से रिक्वेस्ट ओटीपी पर क्लिक करने की आवश्यकता होगी. आपको रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा फिर उसे दर्ज करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी. इसके साथ ही साइड OTP वेरिफिकेशन मांगी होगी. इसके बाद पैन कार्ड पानी के लिए ₹50 का शुल्क देना होगा.