GB WhatsApp Install कैसे करें [सबसे आसान तरीका]

जीबी व्हाट्सएप इन्स्टाल करने का सबसे आसान तरीका यहाँ बताया गया है जिसकी मदद से आप अपने फोन में नया जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड और जीबी व्हाट्सएप इन्स्टाल कर सकते है। इसके अतिरिक्त आप अपने फोन में जीबी व्हाट्सएप अपडेट भी कर सकते है।

जीबी व्हाट्सएप 2023 सबसे आधुनिक व्हाट्सएप वर्शन है जो नई थीम्स, नए icon, ऑटो रिप्लाइ, स्टेटस सेव करना आदि फीचर के साथ आता है। लेकिन इसे आप Google Play Store पर डाउनलोड नहीं कर सकते है। अतः जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड तथा GBWhatsApp Install करने के लिए नीचे बताए गए तरीको को अपनाए।

GBWhatsApp Download जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड
GBWhatsApp Download जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड

जीबी व्हाट्सएप क्या है?

यह व्हाट्सएप का एक मोडवर्शन है जिसमें कई सारे नए फीचर प्रदान किए गए है जो नॉर्मल व्हाट्सएप में उपलब्ध नहीं है। उदाहरण – Custom theme, Message anti-revoke, status save, hide blue tick, disable WhatsApp call, Dual WhatsApp etc. इसे AlexMods द्वारा बनाया गया है और जीबी व्हाट्सएप प्रो और व्हाट्सएप प्लस इसके सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले अन्य विकल्प है।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका जीबी व्हाट्सएप एपीके को अपने फोन में इन्स्टाल करना है। GBWhatsApp APK को आप नीचे दिये गए लिंक से डाउनलोड कर सकते है। एपीके इन्स्टाल करने के बाद में इसे अपने फोन में खोले और install बटन पर क्लिक करें।

जीबी व्हाट्सएप इन्स्टाल कैसे करें

GB WhatsApp Install करने के लिए आपके पास एक Android 5 या इससे ऊपर के वर्शन का फोन होना चाहिए। इसके बाद आप नीचे बताए गए स्टेप्स का अनुसरण करके अपने फोन में जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड और install कर सकते है।

1. GB WhatsApp APK Download करें

सबसे पहले अपने फोन में नया जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए उसका एपीके यहाँ से डाउनलोड करें। APK download करने के लिए Official website अथवा actualpost.com पर जाए।

2. Unknown Source को enable करें

समान्यतः किसी भी android फोन में आप सीधे कोई बाहरी ऐप को install नहीं कर सकते है। सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग्स में जाए और Unknows source को ऑन करें। इसके बाद आप आपने फोन में जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कर सकते है।

3. GB WhatsApp Install करें

फोन में GBWhatsApp APK Download होने के बाद इसे open करें और install बटन पर क्लिक करें। इस तरह से जीबी व्हाट्सएप आपके फोन में इन्स्टाल हो जाएगा। अब इसे खोले और अपने फोन नंबर डालकर ओटीपी द्वारा सत्यापित करें।

इस तरह आप आसानी से अपने फोन में जीबी व्हाट्सएप इन्स्टाल कर सकते है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये हमेशा किसी trusted website से ही जीबी व्हाट्सएप APK डाउनलोड करें।

GBWhatsApp vs WhatsApp, कौनसा चुने

WhatsApp मेटा कंपनी द्वारा बनाया गया एक official messaging एप है लेकिन GB WhatsApp इसी को modified करके बनाया गया एप है जिसमें कई बेहतरीन फीचर जोड़े गए है। इस वजह से जीबीव्हाट्सएप काफी प्रचलित है। किन्तु यह एक बाहरी डेवलपर द्वारा बनाया गया है इस वजह से यह सुरक्षा कारणो की वजह से सुरक्षित विकल्प नहीं है।

यदि आप फिर भी WhatsApp की बजाय जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना चाहते है तो आप AlexMods द्वारा निर्मित GBWhatsApp Pro का इस्तेमाल करें।

Conclusion

जीबी व्हाट्सएप 2023 कई नए फीचर के साथ आता है लेकिन यह unofficial एप है जिस वजह से इसे Google Play Store से डाउनलोड और install नहीं कर सकते है। इसलिए इसे किसी बाहरी website से डाउनलोड करना पड़ता है। आप ऊपर बताए गए तरीके से आसानी से अपने फोन में जीबी व्हाट्सएप 2023 डाउनलोड अथवा जीबी व्हाट्सएप अपडेट कर सकते है।