Best Google Adsense Alternatives in India

Hey guys. आज के टाइम मे इंटरनेट पर बहुत सारे नए-नए blog आ रहे है। एक शुरुआती blogger को Google Adsense का approval मिलना मुश्किल है जिससे वह earning नहीं कर पा रहे है। काफी बार तो blog का content बढ़िया होने के बाद भी Google Adsense का approval नहीं मिल पा रहा है इसके पीछे बहुत से कारण हो सकते है। इस पोस्ट मे हम बात करेंगे best Google Adsense alternatives in India जो आपको अच्छी earning दे सके।Best Google Adsense alternative in India

Best Google Adsense alternative in India

Media.net

Media.net bing और yahoo का ads प्लैटफ़ार्म है। इससे काफी बढ़िया अर्निंग की जा सकती है। मैं इसे best Adsense Alternatives कहूँगा क्योकि काफी बार तो इसके click rate Google Adsense से भी बढ़िया होते है। अगर आपके blog या website पर बढ़िया traffic आ रहा है तो यकीनन इससे अच्छी कमाई की जा सकती है। अधिक विस्तार से जानने के लिए देखिये धर्मेंद्र सर का ये विडियो


Adgebra

Best Google Adsense alternative in India

यह एक तेजी से बढ़ता Native ad प्लैटफ़ार्म है। इसका approval मिलना ज्यादा कठिन नहीं है। अगर आपके blog पर कम traffic हो तब भी इसका approval आपको मिल जाएगा। इसका minimum payout 5000 रुपए है। मैं आपको suggest करूंगा की आप एक बार इसे जरूर try करे। (Watch all videos about Adgebra)


PropellerAds Media

Best Google Adsense Alternatives in India

अगर आपके ब्लॉग पर मीडियम ट्रेफिक है तो आप इसे use कर सकते है। इसका payout 25$ है और setup करना आसान है। हाल ही मे PropellerAds ने push notification ads सर्विस शुरू की है। इसे भी एक बार देख ले।


Affiliate Marketing Programs

Affiliate Marketing से काफी बढ़िया पैसा कमाया जा सकता है। अगर आपको नहीं पता की Affiliate Marketing क्या होता है तो बता दु की Amazon, flipkart जैसी shoping companies के product की sale करने पर हमे पैसा मिलता है तो इसे Affiliate Marketing कहा जाता है। केवल शॉपिंग companies ही नहीं और भी बहुत सारे प्लैटफ़ार्म जैसे की hosting, app download आदि है।

अगर आपके पास कोई website नहीं भी है तब भी आप affiliate marketing की मदद से पैसा कमा सकते है। अपने दोस्तो को refer करके।


अगर आप website या blog बनाना चाहते है तो इन पोस्ट को जरूर पढे –

Get more traffic

Get more money

Thank you. Please check your inbox.

Something went wrong

You May Also Like

4 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

I want more traffic

I want more money

Thank you. Please check your inbox.

Something went wrong